Keypad / Jio Phone में Wi-fi कैसे स्टार्ट करे?


जियोफोन रिलायंस जियो का एक 4G फीचर फोन है। हालांकि स्मार्टफोन कुछ स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स लेकर आता है। अब कंपनी इसमें एक बिलकुल नया और यूजर्स के लिए बेहद जरूरी फीचर जोड़ने जा रही है। रिलायंस अपने इस 4G फीचर फोन मेंं अब हॉटस्पॉट फीचर को जोड़ दिया है। यूजर्स अब अपने इस स्मार्ट फीचर फोन में हॉटस्पॉट के जरिए 4G डाटा आराम से शेयर कर सकते हैं। रिलायंस जियफोन में यह फीचर अपडेट के जरिए एक्टिवेट किया जा रहा है।



कैसे पता करे कि आपके फोन में WiFi  एक्टिवेट हुआ या नहीं:-

रिलायंस जियो ने अपना जियो फोन 1,500 रुपए की सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लॉन्च किया था। कंपनी अपने जियो फोन 1 को लगातार अपडेट कर रही है। अब कंपनी ने इस फोन में एक खास फीचर को भी दे दिया है। दरअसल अब कंपनी ने इसमें हॉट स्पॉट का फीचर भी दे दिया है। मतलब अब जियो फोन 1 से किसी दूसरी डिवाइस को कनेक्ट करके उस पर भी इंटरनेट चलाया जा सकता है। अगर आपके पास भी जियो फोन है तो आप अपने जियो फोन की सेटिंग्स में जाकर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर को एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से फोन में दिया है। अगर आपको नहीं दिखाई देता है तो आप अपने फोन में चेक करें कि कोई सॉफ्टवेयर अपडेट पेंडिंग तो नहीं पड़ा है। अगर फोन  अपडेट है और फिर भी हॉट स्पॉट नहीं चल रहा है तो आप कुछ दिन इंतजार करें जल्द ही आपको यह अपडेट मिल जाएगा।

जल्द ही लाने वाली है ये फीचर:-
4G सेवा देने वाली पहली कंपनी रिलायंस ने Jio फीचर फोन लॉन्च करके टेलीकॉम मार्केट में तहलका मचा दिया था. बेहद कम कीमत में मिलने वाला ये ऐसा पहला फीचर फोन था जिसमें 4G स्पीड का इंटरनेट चलाने की सुविधा दी गई थी. अब रिलायंस कंपनी ने jio phone में यूजर्स के लिए बेहद अहम फीचर Hotspot जोड़ दिया है. जिसके जरिए यूजर्स किसी भी स्मार्टफोन या लैपटॉप को jio phone से कनेक्ट कर सकेंगे.

रिलायंस कंपनी ने jio phone में यूजर्स के लिए Hotspot फीचर को जोड़ दिया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स अब दूसरों से भी इंटरनेट शेयर कर सकेंगे. कंपनी ने jio phone में इस फीचर को जोड़ने के लिए अपडेट जारी कर दिया है.

पहले ही कंपनी ने घोषणा कर दी थी कि वह जियो फोन में जल्द ही Hotspot फीचर को लाने वाली है.




Related Search:-

✓ Jio phone me hotspot kaise on kare

✓ Jio phone me wifi kaise on ya open kare

✓ वाईफाई कनेक्ट कैसे करें कीपैड मोबाइल?

✓ कीपैड मोबाइल में वाई फाई कनेक्ट कैसे करें

✓ कीपैड मोबाइल से वाईफाई कनेक्ट कैसे करेंजिओ ✓ कीपैड मोबाइल में वाई फाई कनेक्ट कैसे करें

✓ जिओ कीपैड मोबाइल से वाई फाई कैसे कनेक्ट करें

✓ जिओ कीपैड मोबाइल से वाईफाई कनेक्ट कैसे करें

✓ जिओ के कीपैड मोबाइल में वाई फाई कनेक्ट कैसे करें

✓ Keypad mobile me kaise kare wifi connect

✓ how to open wifi in keypad mobile in hindi



आप हॉटस्पॉट के जरिए शेयर कर सकते है डाटा:-
कंपनी धीरे धीरे ये फीचर अपडेट के जरिए सभी jio phone यूजर्स तक पहुंचा रही है. कुछ दिनों के बाद ये फीचर सभी तक पहुंच जाएगा. पहले jio phone में 4G सेवा तो थी लेकिन WiFi Hotspot का ऑप्शन नहीं दिखता था. साल 2017 में कंपनी ने इस फीचर फोन को इसलिए लॉन्च किया था ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक 4G सेवा पहुंच सके. साथ ही जो महंगे स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते हैं वो भी इंटरनेट चला सके.

हॉटस्पॉट एक्टिव कैसे करे:-
अगर आपके पास jio phone है तो चलिए आपको बताते हैं कि इसमें hotspot फीचर को कैसे एक्टिवेट किया जा सकता है.

1> सबसे पहले आपको अपने jio phone को अपडेट करना होगा.

2> अपडेट करने के बाद आप अपने फोन के settings में जाइए.

3> Setting में जाने के बाद network and connectivity menu दिखेगा. इसके अंदर internet sharing ऑप्शन को ओपन करे.

4> इसमें WiFi Hotspot ऑप्शन दिखाई देगा. जोकि ऑफ होगा. अब इस ऑप्शन के अंदर जाकर इसे ऑन करें.

5> अब आप अपने मन मुताबिक hotspot का नाम और पासवर्ड भी बदल सकते हैं. इसके बाद आप किसी भी स्मार्टफोन या लैपटॉप को कनेक्ट कर सकते है।


ऐसे ही और भी आर्टिकल के लिए नीचे दिए हुए फॉलो बटन को click करे, और होमपेज पर विजिट करें।

Comments

  1. Betting on Connect Titanium - Tioga Sports Resort
    Betting on titanium uses Connect Titanium online! Learn about this sport and how babyliss titanium flat iron to bet trekz titanium on the columbia titanium pants benefits of having a bet at a real-time, secure, titanium mens wedding band and profitable sportsbook.

    ReplyDelete

Post a Comment