10 Tips to win PUBG instantly

आज हम आपके लिए लाए है, रोचक और बेस्ट ट्रिक वाला आर्टिकल जो कि जुड़ा है सबसे ज्यादा प्रचलित मोबाइल गेम से जिसका नाम है PUBG, और आज हम इस गेम से जुड़ी ऐसे 10 टिप्स देंगे जिसका प्रयोग करके आप काफी आसानी से गेम को अपने कंट्रोल में के सकते है या फिर जीत सकते है, तो बिना समय गंवाए चलिए शुरू करते है, तो नीचे हम आपको उन टिप्स को प्वाइंट टू प्वाइंट समझाते है लेकिन उससे पहले पेज के सबसे नीचे दिए हुए फॉलो बटन को क्लिक करके हमें फॉलो कर ले ताकि हम आपके लिए ऐसे ही आर्टिकल लाए रहे!

1> Use High Vocal Headphone:-
PUBG Mobile Game खेलने के दौरान आपको हैडफ़ोन का इस्तेमाल करना है, अगर आप हैडफ़ोन इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने दुश्मनों के गोलियों के आवाज़, उनके चलने के आवाज को क्लियर सुन सकते हैं साथ ही आप आसानी से पता लगा सकते हैं की आवाज दायें तरफ से आ रही है या बायं तरफ से, और फिर आप अपने आप को बचा सकते हैं। साथ ही सही एक्शन ले सकते हैं और अपने दुश्मनों को आसानी से मार सकते हैं इसलिए हो सके तो PUBG Mobile Game खेलने के दौरान हैडफ़ोन का इस्तेमाल करें।


2> Keep Caring of Vehicle Safety:-
अगर आप PUBG Mobile Game बहुत खेलते हैं तो आपने देखा होगा की कई बार दुश्मन हमें गाड़ी के मदद से रौंध डालते हैं और गेम में हार जाते हैं, मैं आपको एक आसान सा तरीका बताने वाला हूँ जिसके मदद से आप बच सकते हैं। जब भी आपको कोई गाडी से रौंधने आये तुरंत आपको लेट जाना है और आप बच जायेंगे। 



3> Change the Control Settings:-
स्मार्टफोन में गेम खेलने के दौरान कण्ट्रोल अपने अनुसार होना बहुत जरुरी है इसलिए आपको PUBG खेलने के दौरान गेम के सेटिंग में जाकर कण्ट्रोल पैनल को अपने अनुसार सेट करे ताकि आप बेहतर परफॉरमेंस दे सकें। pubg में कण्ट्रोल पैनल को आइकॉन को छोटा बड़ा कर सकते हैं, अपने अनुसार कस्टमाइज कर सकते हैं। कुछ स्मार्टफोन यूजर के दायाँ हाथ ज्यादा काम करता है तो कुछ यूजर के बायाँ, इसलिए आप अपने अनुसार कंट्रोल पैनल को सेट करें।


4> Lock the Door After Enter in Any Room:-
एक छोटा सा टिप्स जो आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकता है वो यह है की जब भी आप किसी घर में अंदर जाते हैं तब आपको अंदर जाने के बाद दरवाज़ा को बंद करना है जिससे होगा यह की जब भी कोई दुश्मन अंदर आएगा वो सोचेगा की अंदर कोई नही है और फिर आप उसके आने के आवज से या फिर दरवाजे के आवाज़ से चौकन्ने हो कर उस दुश्मन को मार सकते हैं।


5> Avoid to Keep More Items:-
PUBG Mobile Game खेलने के दौरान हमने कई सारे सामान मिलते हैं उनमें से कई सारे सामान बहुत ही उपयोगी होते हैं लेकिन कुछ सामान उतने ज्यादा उपयोगी नही होते हैं। कई सारे प्लेयर ये गलती करते हैं की वे ज्यदातर सभी सामान को उठा लेते और आगे बढ़ते हैं आपको यह गलती नही करना है केवल उन्ही सामान को उठाना है जो उपयोगी है। जब भी आप सामान उठाते हैं उस समय कई सामान में पीला कलर का बैकग्राउंड होता है, इसका मतलब यह होता है की यह आपके लिए उपयोगी है इसलिए जब भी कोई सामान उठाये तो पीले बैकग्राउंड वाले सामान को उठायें।



6> Use best way to use any Weapon:-
PUBG खेलने के दौरान हमें कई सारे हथियार मिलते हैं लेकिन इन हथियार का इस्तेमाल सही तरीके से करने पर ही आप सामने वाले दुश्मन को आसानी से मार सकते हैं। आपको पहले हथियार/ बन्दूक इत्यादि के बारे में जानना होगा। दुश्मन के दूर होने पर कौन सा बंदूक और पास होने पर कौन सा बन्दुक का इस्तेमाल करना है इन सबके बारे में आपको पता होना चाहिए तब ही आप दुश्मन को मार सकते हैं।


7> Always use Eye Icon during Play:-
Best PUBG Mobile Tips Tricks में अगला टिप्स है eye आइकॉन को उपयोग करना। PUBG Mobile Game में स्क्रीन पर eye आइकॉन दिया होता है जिसके मदद से हम आसानी से अपने चारो ओर देख सकते हैं। इस ऑप्शन का कई सारे यूजर उपयोग नही करते हैं जिसके कारण कई बार दुश्मन पीछे से अटैक करके मार देता हैं इसलिए इस आप्शन का जरुर उपयोग करें ताकि दुश्मनों से बच सकें।


8> Shoot that guy who are in your range:-
इस गेम को खेलने के दौरान आपको शूट करने से पहले ध्यान रखना है की दुश्मन आपके बन्दूक के रेंज में हैं या नही। अगर दुश्मन दूर है तो बेवजह शूट न करें क्योंकि आपके दुश्मनों को आपके बारे में पता चल जायेगा। यह टिप्स गेम के अंत में काफ़ी उपयोगी साबित होगा।


9> Always took that enemies who ahead of you:-
इस pubg गेम में जीत हासिल करने के लिए गेम के अंत तक सतर्क रहना बहुत ही जरुरी है, और दुश्मनों पर नज़र रखना जरुरी है। pubg गेम में चैट का आप्शन होता है उसी में डिफ़ॉल्ट रूप enemies ahead मैसेज दिया होता है, इस आप्शन के मदद से आप छुपे हुए दुश्मन और कितनी दूर में है, आसानी से पता लगा सकते हैं। जब भी आप अपने आसपास के छुपे हुए दुश्मन के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको चैट आप्शन पर क्लिक करके enemies ahead पर क्लिक करें आपको स्क्रीन पर एक आइकॉन दिखाई देगा और कितनी दूरी पर है वो भी दिखाई देगा। इस तरह से आप आसानी से दुश्मन के बारे में जान सकते हैं।

10> Play alone at any location during Gaming Time:-
खेलते समय हमेशा अपने आस पास शांति बनाए रखे और जितना प्रयास हो आप अकेले में खेले क्योंकि बहुत सारे लोगों के साथ या फिर अपने दोस्तो के साथ खेलते समय आपका ध्यान भटक सकता है, और अपना फोकस एक जगह कभी नहीं रख पाएंगे, तो जितना प्रयास हो अकेले में ही गेम को स्टार्ट करे।

ऐसे ही और भी बहुत सारे आर्टिकल के लिए नीचे दिए हुए फॉलो बटन पर क्लिक करें

✓ इसे भी पढ़े:-


✓ RELATED SEARCH:-
pubg tricks, pubg tricks and tips, tricks in hindi, tricks 2020, tricks and techniques, best trick,  pubg trick for uc, game tricks in hindi,  tricks hacks, pubg tricks and hacks, how to win game, top 10 tips and trick to win the game, tricks quora, pubg tricks and tips quora
how to tricks, how to play tricks, how to hack pubg tricks, how to win tricks, pubg tricks to win, tricks and tips.